अंडर 19 विश्वकप | उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने बनाया रिकार्ड, सेमी फाईनल में पहुंचा भारत

233217.3बांग्लादेश में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने नेपाल को सात विकेट से हराकर सेमी फाईनल में प्रवेश कर लिया है। मैच के हीरो रहे उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने अंडर-19 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाया। ऋषभ ने महज 18 गंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। अपनी शानदारी पारी के लिए ऋषभ पंत का ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ऋषभ पंत और ईशान किशन ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़े। भारत का पहले विकेट 10 ओवर में गिरा जब ऋषभ पंत तमांग की गेंद पर बोल्ड हो गए। लेकिन आउट होने से पहले ही ऋषभ ने भारत की डीत की नींव रख दी थी। ऋषभ पंत ने 37 गेदों में शानदार 78 रनों की पारी खेली जबकि उनके जोड़ीदार ईशान किशन ने भी शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 52 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने सिर्फ 18.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाली टीम ने संदीप सुनार 37, राजबीर सिंह 35 और प्रेम तमांग 29 रन की पारी की बदौलत निर्धारित 48 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना पाई। भारत की ओर से आवेश खान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में सिर्फ 34 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं डागर और महिपाल लोमर ने भी कसी हुई गंदबाजी करते हुआ ना सिर्फ नेपाली बल्लेबाजों पर लगाम कसी बल्कि दो-दो विकेट भी झटके।