बहुद्देशीय शिविर में तैयारी के साथ आएं अधिकारी: DM

126

अल्मोड़ा के जिलाधिकारी सचिन बसंल ने बताया कि जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु शासन की प्राथमिकता के अनुरूप शहर में एक बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन लेने का निर्णय जिला प्रशासन द्वारा लिया गया है। उन्होंने बताया कि दिनांक 15 दिसम्बर 2015 को प्रातः 10:00 बजे से एस0एस0जे0 परिसर अल्मोड़ा के मैदान में (सिमकानी) निकट, लोअर माल रोड अल्मोड़ा में मा0 स्वास्थ्य/समाज कल्याण मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में एक बहुउद्देशीय कल्याण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बहुउद्देशीय शिविर में जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु सभी अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिए गये हैं। शिविर में विशेषकर समाज कल्याण, स्वास्थ्य, राजस्व, बहुउद्देशीय वित्त विकास निगम, आई0सी0डी0एस0, एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना विभाग के अधिकारी अपने विभाग के द्वारा संचालित योजनायें जिनका लाभ जनता को मिल सके तत्सम्बन्धी आवेदन पत्र पर्याप्त मात्रा में अपने साथ रखें ताकि शिविर में ही पात्र लोगों को उन योजनाओं का लाभ मिल सके।

उन्होंने ने बताया कि इस शिविर में विभागों द्वारा विभागीय स्टाल भी लगायेंगे। शिविरों में स्थाई प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, हैसियत प्रमाणपत्र, विकलांग प्रमाणपत्र बनाये जायेंगे तथा विधवा, वृद्धावस्था, विकलांग, जनश्री बीमा योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, कन्याधन योजना, किसान पेंशन, तीलू रौतेली पेंशन, परित्यक्ता पेंशन के आवेदन पत्र भरवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से भाग लेने के निर्देश दिये गये हैं तथा अपने विभाग से सम्बन्धित प्रचार सामग्री को भी साथ लाने के लिये कहा गया है। उन्होंने कहा कि शिविर के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।