अब घबराने की जरूरत नहीं, उत्तराखंड में सुरक्षित होगा सफर

  1. Home
  2. Uttarakhand

अब घबराने की जरूरत नहीं, उत्तराखंड में सुरक्षित होगा सफर

उत्तराखण्ड परिवहन निगम को मई माह के अंत तक 400 नई बसें मिल जाएंगीष परिवहन निगम पांच निर्भया बसें भी लेने जा रहा है। 400 नई बसों में से 200 नई बसें 31 मार्च तक और बाकी की 200 बसें 15 मई तक खरीद ली जाएंगे। खास बात ये है कि इन सभी बसों में


अब घबराने की जरूरत नहीं, उत्तराखंड में सुरक्षित होगा सफर

अब घबराने की जरूरत नहीं, उत्तराखंड में सुरक्षित होगा सफरउत्तराखण्ड परिवहन निगम को मई माह के अंत तक 400 नई बसें मिल जाएंगीष परिवहन निगम पांच निर्भया बसें भी लेने जा रहा है। 400 नई बसों में से 200 नई बसें 31 मार्च तक और बाकी की 200 बसें 15 मई तक खरीद ली जाएंगे। खास बात ये है कि इन सभी बसों  में जीपीएस सिस्टम व सीसीटीवी की सुविधाएं होंगी।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शनिवार को बीजापुर हाउस में परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ निगम की माली हालत को सुधारने के उपायों पर विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री रावत ने नई बसों की खरीद में पूरी पारदर्शिता बरतने व निगम के ड्राईवरों व कंडक्टरों कां इंसेंटिव देने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड परिवहन निगम को प्रोफेशनल बनना होगा। बिना टिकट व बिना भुगतान किए सामान भेजे जाने के मामलों को सख्ती से रोका जाए। साथ ही पुरानी व बेकार बसों के स्क्रेप की नीलामी तय मानकों व नियमावली के अनुरूप सुनिश्चित किया जाए। बसों के साथ ही ड्राईवरों के भी लगातार फिटनेस टेस्ट करवाए जाएं। अन्य राज्यों के साथ होने वाले विवादों को रोकने के लिए सभी संबंधित राज्यों के साथ समझौते किए जाएं।

उत्तराखण्ड परिवहन निगम का राजस्थान, मध्य प्रदेश व पंजाब के साथ करार हो चुका है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश व दिल्ली के साथ भी जल्द ही करार कर दिया जाएगा। सरकार की कोशिश है कि नेपाल के लिए कम से कम 2 बसों का संचालन किया जा सके।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे