‘’उत्तराखंड का हक मार रही है मोदी सरकार’’

  1. Home
  2. Country

‘’उत्तराखंड का हक मार रही है मोदी सरकार’’

उत्तराखंड को ग्रीन बोनस के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही एनजीटी के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं। पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने कहा कि एनजीटी के निर्णय उत्तराखण्ड के हित में नहीं हैं। साथ ही कहा कि एनजीटी के फैसले से उतराखण्ड को


उत्तराखंड को ग्रीन बोनस के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही एनजीटी के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं। पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने कहा कि एनजीटी के निर्णय उत्तराखण्ड के हित में नहीं हैं। साथ ही कहा कि एनजीटी के फैसले से उतराखण्ड को होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई केन्द्र सरकार को करनी चाहिए। उन्होंने उत्तराखंड के लिए ग्रीम बोनस जारी ना करने पर मोदी सरकार के साथ ही उत्तराखंड के भाजपा सांसदों पर भी सवाल उठाए। उपाध्याय ने कहा कि ग्रीन बोनस उत्तराखण्ड का हक है और इसे केन्द्र सरकार अब तक जारी क्यों नही कर पा रही है यह भी एक बहुत बड़ा प्रश्न है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार से भाजपा सासंद रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में निशंक केन्द्र से ग्रीन बोनस कि मांग किया करते थे लेकिन सांसद बनने और केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद वह इस विषय पर मौन धारण कर बैठ गए हैं।

उन्होंने राज्य के भाजपा सांसदों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखण्ड के पांचों भाजपा सांसद एवं एक राज्य सभा सांसद उत्तराखण्ड के हितों कि पैरवी करने के बजाय प्रधानमंत्री की स्तुति गान करने में व्यस्त हैं।

हरिद्वार अर्द्धकुंभ के लिए मोदी सरकार द्वारा अब तक धन अवमुक्त ना करने को लेकर भी उपाध्याय ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केन्द्र पोषित योजनाओं के धन में भारी कटौती यह साफ दिखाता है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को विकास से कोई सरोकार नहीं है वह केवल बदले कि भावना से काम करते रहेंगे।

पीसीसी चीफ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2014 में जिन वादों के साथ सत्ता में आई थी आज भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उन्हें जुमलों में तब्दिल कर दिया है काला धन, सबका साथ सबका विकास, टीम इंडिया यह सारे वादे आज जुमलों में तब्दील हो गए हैं, जिसका नुकसान उत्तराखण्ड की जनता को भी भुगतना पड़ रहा है।

 

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे