चौपाल में मुख्यमंत्री ने किया जनता की समस्याओं का निराकरण

  1. Home
  2. Dehradun

चौपाल में मुख्यमंत्री ने किया जनता की समस्याओं का निराकरण

देहरादून में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आयोजित चौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की। चौपाल में मौजूद आम जनता द्वारा मुख्यमंत्री को अपनी व अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री रावत ने चौपाल में आए प्रत्येक फरयादी की शिकायतों व समस्याओं को ध्यान से सुना व समस्यााओं का निराकरण किया एवं


देहरादून में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आयोजित चौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की। चौपाल में मौजूद आम जनता द्वारा मुख्यमंत्री को अपनी व अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री  रावत ने चौपाल में आए प्रत्येक फरयादी की शिकायतों व समस्याओं को ध्यान से सुना व समस्यााओं का निराकरण किया एवं कुछ समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। इस तरह चौपाल लगाकर आम जनमानस की समस्याओं का निराकरण करने के इस कदम को जनता द्वारा काफी सराहा गया, सैकड़ो की संख्या में जनता इस आयोजन में मौजूद थी।

चौपाल में अधिकतर लोगों ने बिजली एवं पानी का बिल अधिक आने एवं पुराने बिलों के साथ नये बिल भी जुड़कर आने की समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने बिल में छूट एवं राहत की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने सरचार्ज घटाकर 5 प्रतिशत कर दिया है, उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि नये बिलों को जमा करवायें तथा पुराने बिलों की बकाया राशि को किश्तो में लिया जाए। विद्यालयों के इर्द गिर्द हो रही गन्दगी से निजात दिलाने की मांग पर मुख्यमंत्री रावत ने जिलाधिकारी, देहरादून को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की ओर से नगर निगम देहरादून को पत्र लिखकर शीघ्र विद्यालयों के इर्द गिर्द गन्दगी को हटाया जाये।

नाबालिक बच्चों द्वारा अधिक रफ्तार से दुपहिया वाहन चलाने के कारण हो रही सड़क दुर्घटनाओं एवं अव्यवस्थाओं पर शीघ्र नियंत्रण करने हेतु ठोस कदम उठाने की अपील पर मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को निर्देश दिए कि इस समस्या हेतु एक सघन अभियान चलाकर वाहन का चालान कर सीज करने की कार्यवाही अमल में लायी जाए। ग्राम दुधली में पुलिस चैकी खोलने की मांग पर मुख्यमंत्री ने मंजूरी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को निर्देशित किया। वहीं सिंचाई में गन्दे पानी के चलते फसलों की गुणवत्ता पर कमी आने की समस्याओं पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल इस मामले में कार्यवाही अमल में लायी जाए। बंहृमपुरी बालिका इण्टर कालेज में संस्कृत विषय के अध्यापक की तैनाती की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि शीघ्र ही विद्यालय में अध्यापक की नियुक्ति की जाए। बंजारावाला क्षेत्र को यातायात से जोड़ने की मांग पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि जहां तक सड़क बनी है वहां तक बस चलाई जाए।

चैपाल में मुख्यमंत्री  रावत द्वारा विकलांग, शिक्षा, स्वास्थ्य उपचार हेतु आर्थिक सहायता, यातायात व्यवस्था, सिंचाई, शिक्षा, हाईटेंशन लाईन से हो रही दिक्कतों, निजी कानूनी समस्याओं सहित सैंकड़ो समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे