जसपुर, सितारगंज एवं मुनस्यारी में बनेंगे टेक्सटाईल पार्क

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Udhamsinghnagar

जसपुर, सितारगंज एवं मुनस्यारी में बनेंगे टेक्सटाईल पार्क

उत्तराखंड आपदा से उभरकर विकास के रास्ते पर चल पड़ा हैं। नीति आयोग ने भी यह बात स्वीकार की है कि देश में वर्ष 2014-15 में जो 06 राज्य तेजी से आगे बढ़े हैं उनमें उत्तराखण्ड राज्य भी शामिल है। ऊधम सिंह नगर के जसपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ये बात


जसपुर, सितारगंज एवं मुनस्यारी में बनेंगे टेक्सटाईल पार्क

जसपुर, सितारगंज एवं मुनस्यारी में बनेंगे टेक्सटाईल पार्कउत्तराखंड आपदा से उभरकर विकास के रास्ते पर चल पड़ा हैं। नीति आयोग ने भी यह बात स्वीकार की है कि देश में वर्ष 2014-15 में जो 06 राज्य तेजी से आगे बढ़े हैं उनमें उत्तराखण्ड राज्य भी शामिल है। ऊधम सिंह नगर के जसपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ये बात कही। साथ ही मुख्यमंत्री ने जसपुर में वाई फाई सेवा का शुभारम्भ भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साढे़ तीन हजार एलटी अध्यापकों की भर्ती की जाएगी, जिनमें से 1500 अध्यापकों की भर्ती कर दी गई है। साथ ही पीआरडी एवं होमगार्ड्स में 30 प्रतिशत महिलाओं की भर्ती की जाएगी। एक हजार महिला कांस्टेबिल की भर्ती निकाल दी गई है और वर्ष 2017 के बाद 4 विभागों में केवल महिलाओं के लिए ही पदों का सृजन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने आगामी अप्रैल माह तक स्वास्थ्य बीमा योजना की धनराशि को 50 हजार से बढ़ाकर डेढ़ लाख कर दिया गया है। साथ ही बुनकरी एवं हस्तशिल्प के विकास को दृष्टिगत रखते हुए शीघ्र ही बुनकर कल्याण योजना प्रारम्भ की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जसपुर, सितारगंज एवं मुनस्यारी में टेक्सटाईल पार्के बनाए जाने की भी घोषणा की।

जसपुर के क्षेत्रवासियों द्वारा चकबंदी की समस्या पर सीएम रावत ने कहा कि वर्ष 2016 में प्रदेश का अपना चकबंदी का कैडर तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नादेही चीनी मिल में एथेनॉल बनाने की मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने जसपुरवासियों की माँग पर बिजली का सरचार्ज माफ करने, यूपीसीएल को तेज रफ्तार से चलने वाले बिजली मीटर की जांच कर उन्हें बदले जाने, जसपुर स्थित फैज ए आम इंटर काॅलेज को वर्ष 2016-17 में अनुदान की श्रेणी में रखे जाने पर सहमति दी। उन्होंने जसपुर स्थित पं. पूर्णानन्द तिवारी इंटर कॉलेज में शिक्षकों के पद भरे जाने की घोषणा की।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे