दूर-दराज के क्षेत्रों में सेवा देने के लिए आगे आएं चिकित्सकः CM रावत

  1. Home
  2. Dehradun

दूर-दराज के क्षेत्रों में सेवा देने के लिए आगे आएं चिकित्सकः CM रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जीएमएस रोड़ स्थित सैफरान लीफ होटल में प्रान्तीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ उत्तराखण्ड की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुये। इस अवसर पर संघ के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएं व बधाई देते हुये मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि दुनिया में भगवान के बाद सिर्फ चिकित्सक ही ऐसा


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जीएमएस रोड़ स्थित सैफरान लीफ होटल में प्रान्तीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ उत्तराखण्ड की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुये। इस अवसर पर संघ के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएं व बधाई देते हुये मुख्यमंत्री  रावत ने कहा कि दुनिया में भगवान के बाद सिर्फ चिकित्सक ही ऐसा इंसान है जिसकी पूजा होती है, इसलिये यह पद बहुत ही सम्मानित है।

मुख्यमंत्री  रावत ने कहा कि हमारे कुछ अस्पतालों में क्षमता से अधिक बोझ पड़ा हुआ है। राज्य सरकार की कोशिश है कि इस अत्यधिक बोझ को कुछ कम किया जाये। इसके लिये लोग जुटाये जा रहे हैं। उन्होंने चिकित्सकों का दूर-दराज के क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देने के लिये आगे आने को कहा। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जितना निवेश किया जा रहा है उसके अनुसार हमें परिणाम नहीं मिल पा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में उपकरणों पर खर्च तो किया गया है लेकिन इनमें से बहुत से ऐसे उपकरण हैं जिनकी अभी तक एक बार भी प्रयोग नहीं किया गया है। हमें इन कमियों को दूर करना होगा। इसके लिये हमारे चिकित्सकों को आगे आना होगा। यदि हमारे चिकित्सक दूर-दराज के क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देने को तैयार हैं तो सरकार भी उन्हें अतिरिक्त सुविधायें देने पर विचार कर सकती है।

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अपने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दूर-दराज के क्षेत्रों में कैम्प लगाकर मरीजों की इलाज किया जाना सुनिश्चित किया जाय। आँखों के आपरेशन के लिये भी कैम्प लगाये जायें। साथ ही उन्होंने राज्य के सभी सीएमओ को विकलांगों को दिये जाने उपकरणों के लिये चिन्हित करने को भी कहा।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे