पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या को लेकर DM से मिले व्यापारी

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Udhamsinghnagar

पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या को लेकर DM से मिले व्यापारी

रूद्रपुर शहर की पार्किग,अतिक्रमण सहित अन्य समस्याओं के सम्बन्ध में आज व्यापार मण्डल के व्यापारियों का षिश्टमण्डल जिलाध्यक्ष व्यापार मण्डल राजेश वंसल के नेतृत्व में जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता से उनके कैम्प कार्यालय में मुलाकात की। व्यापारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि शहर की आवादी दिन प्रति दिन बढती जा रही है वही हल्के व


रूद्रपुर शहर की पार्किग,अतिक्रमण सहित अन्य समस्याओं के सम्बन्ध में आज व्यापार मण्डल के व्यापारियों का षिश्टमण्डल जिलाध्यक्ष व्यापार मण्डल राजेश वंसल के नेतृत्व में जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता से उनके कैम्प कार्यालय में मुलाकात की। व्यापारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि शहर की आवादी दिन प्रति दिन बढती जा रही है वही हल्के व भारी वाहनों की आवाजाही भी निरन्तर बढती जा रही है तथा वाहनों के पार्किग की शहर में कोई समुचित व्यवस्था न होने से षहर के आम नागरिकों,स्कूली छात्रों को  आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पडता है तथा विभिन्न मार्गाे पर वेतरतीव वाहन पार्क होने से जाम की स्थिति रहती हैं।

जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों के साथ शीघ्र ही शहर का जायजा लिया जायेगा। उन्होने कहा कि अनियन्त्रि टेªफिक व अनियोजित विकास तथा सडक के उपर नालियों व दुकान  के बाहर किया गया अतिक्रमण सभी लोगों के लिये परेसानी का सवव है इस सबको नियोजित करने के लिये षीघ्र ही शहर का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ व्यापारियों की बैठक की जायेगी। उन्होंने कहा कि षहर को अतिक्रमण मुक्त साफ सुथरा व सुनियोजित तरीके से विकसित करने में व्यापारियों का सहयोग भी अपेक्षित है। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि षहर के सुनियोजित विकास के लिये उनके सुझाव भी आमन्त्रित है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के सभी नगरों में अतिक्रमण व पार्किग आदि की समस्यायें है तथा इस समस्या के निदान के लिये यथाषीघ्र जिम्मेदार अधिकारियों व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से बैठक की जायेगी।

व्यापारियों ने अपने सुझाव दिये कि षहर में पार्किग व्यवस्था के लिये रूद्रपुर बस अड्डे के समीप बीज प्रषिक्षण केन्द्र,सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन के पास तथा नगर निगम कार्यालय के पास खाली पडी जमीन तथा डीडी चैक से इन्दिरा चैक तक गुजर रहे नाले को कवर्ड कर भी वाहन पार्किग के रूप में प्रयोग किया जा सकता है जिससे इन जगहों का सुदपयोग कर पार्किग निर्माण कराया जा सकता है। यदि इन स्थानों पर वाहन पार्क बना दिये जाय तो सभी वाहन स्वामियों को सुविधा होगी वही वाहन शुल्क के रूप में राजस्व की प्राप्ति भी होगी।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे