‘पुत्रजीवक’ बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं: बाबा रामदेव

  1. Home
  2. Uttarakhand

‘पुत्रजीवक’ बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं: बाबा रामदेव

‘पुत्रजीवक’ दवा को लेकर उत्तराखंड सरकार की जांच रिपोर्ट में मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं योग गुरू रामदेव ने कहा कि कि पुत्रजीवक बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं। साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि अगर उत्तराखंड सरकार कह देगी की ‘पुत्रजीवक’ औषधि बंद कर देना चाहिए तो


‘पुत्रजीवक’ बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं: बाबा रामदेव

‘पुत्रजीवक’ बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं: बाबा रामदेव‘पुत्रजीवक’ दवा को लेकर उत्तराखंड सरकार की जांच रिपोर्ट में मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं योग गुरू रामदेव ने कहा कि कि पुत्रजीवक बच्चा पैदा करने की दवा है, बेटा पैदा करने की नहीं। साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि अगर उत्तराखंड सरकार कह देगी की ‘पुत्रजीवक’ औषधि बंद कर देना चाहिए तो हम कर देंगे।

गौरतलब है कि पतंजलि संस्थान की ओर से बेची जा रही ‘पुत्रजीवक’ दवा को लेकर पिछले साल मई में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया था, जब जेडीयू सांसद केसी त्यागी ने इस मुद्दे को राज्यसभा में उठाते हुए ‘पुत्रजीवक’ दवा पर बैन लगाने और पतंजलि संस्थान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। केसी त्यागी का कहना था कि ‘पुत्रजीवक’ दवा शर्तिया पुत्र पैदा होने का दावा करती है। हालांकि उस वक्त बाबा रामदेव ने आरोपों को ये कहकर खारिज कर दिया था कि ये दवा बांझपन के इलाज के लिए दी जाती है, पुत्र पैदा करने के लिए नहीं।

वहीं उत्तराखंड सरकार की जांच कमेटी की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि अगर जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ हुआ है या फिर ड्रग्स एक्ट का उल्लंघन हुआ है तो इस पर कार्रवाई जरूर होगी। फिलहाल उत्तराखंड सरकार ने रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया है।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे