बहुउदेशीय शिविर में हुआ शिकायतों का मौके पर निराकरण

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Chamoli

बहुउदेशीय शिविर में हुआ शिकायतों का मौके पर निराकरण

चमोली जिले के विकास खण्ड थराली के चैण्डा ग्राम में बहुउदेशीय शिविर का अयोजन किया गया। शिविर में पेयजल, सडक, शिक्षा विद्युत से सम्बन्धित 56 शिकायते प्राप्त हुई। सोमवार को प्रभारी जिलाधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में ग्राम चैण्डा में बहुउदेशीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न विभागो से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुयी। अधिकांश


चमोली जिले के विकास खण्ड थराली के चैण्डा ग्राम में बहुउदेशीय शिविर का अयोजन किया गया। शिविर में पेयजल, सडक, शिक्षा विद्युत से सम्बन्धित 56 शिकायते प्राप्त हुई। सोमवार को प्रभारी जिलाधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में ग्राम चैण्डा में बहुउदेशीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न विभागो से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुयी। अधिकांश शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

शिकायतो में मुख्यतः थराली से सुमनी मोटरमार्ग पीएमजीएसवाई निर्माणधीन मोटरमार्ग की धीमी प्रगाति पर काफी शिकायते प्राप्त हुयी, बताया गया कि मोटरमार्ग कटिग के दौरान मलवा आ जाने के कारण लोगो की कृषि भूमि तथा नाले बन्द हो गये है। कृषि भूमि का अभी तक कोई मुआवजा नही मिला है इस मोटरमार्ग को सुमनी तक जोडने तक मांग की गयी। जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियो को तत्काल मार्ग का निर्माण एवं सुरक्षा दीवार को ठीक करने के निर्देश दिये।

ग्राम प्रधान देवलकोट ने मोटरमार्ग 2किमी0 के विस्तारीकरण की मांग रखी। ग्राम देवलकोट के गंगा सिह ने सूखाग्रस्त का मुआवजा नही मिलने की शिकायत दर्ज की। प्रमोद सिह ग्राम चैण्डा ने पंचायत भवन की मांग रखी। आपदा से क्षतिग्रस्त मकान कृषि भूमि की मुआवजे की मांग शिविर में की गयी। क्षेत्र में बिजली के झुलते हुये तारो तथा बिजली के कम रहने की समस्या शिकायत दर्ज की गयी, इस सम्बन्ध में विद्युत विभाग के अधिकारी को 15 दिन के अन्दर समस्या का निवारण करने के जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये।

चैण्डा में ए0एन0एम0 सेन्टर खोलने की मांग की गयी, ग्राम पंचायत शिमलसैण में प्राइमेरी विद्यालय में आध्यपको की कमी बताई गयी, विकल्प शिक्षको के द्वारा अध्यापन कार्य चलाया जा रहा है। थराली पशु चिकित्सालय में पशुचिकित्सक की तैनाती की मांग की गयी। बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत मुन्नी देवी शाह, उपजिलाधिकारी के0एस0नेगी, ग्राम प्रधान चैण्डा बच्ची राम टम्टा, ग्राम प्रधान ककडा भगत सिह, ग्राम प्रधान देवलकोट विजय पाल, ग्राम प्रधान सिमनी विजय सिह, मनमोहन (चतुरा) पूर्व छात्रनेता  सहित विभागीय अधिकारी एवं जनता मौजूद थी।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे