मुन्सयारी महोत्सव के समापन में पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Pithoragarh

मुन्सयारी महोत्सव के समापन में पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत नेअपने विधान सभा क्षेत्र धारचूला के मुनस्यारी में आयोजित मुनस्यारी महोत्सव के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। महोत्सव में मुख्यमंत्री द्वारा लोक संस्कृति के संरक्षण हेतु विभिन्न क्षेत्रों से आये सांस्कृतिक दलों, विद्यालय के छात्र-छात्राओं व क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द लिया। महोत्सव में मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के


मुख्यमंत्री हरीश रावत नेअपने विधान सभा क्षेत्र धारचूला के मुनस्यारी में आयोजित मुनस्यारी महोत्सव के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। महोत्सव में मुख्यमंत्री द्वारा लोक संस्कृति के संरक्षण हेतु विभिन्न क्षेत्रों से आये सांस्कृतिक दलों, विद्यालय के छात्र-छात्राओं व क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनन्द लिया।

महोत्सव में मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के विभिन्न लोगों की जनसमस्यायें भी सुनी महोत्सव में  मुख्यमंत्री ने सरकारी विभागों द्वारा लगायें गये स्टालों का भी अवलोकन कर स्टालों के माध्यम से विभागों द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे मे भी अधिकारियों से भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेले व महोत्सव में सभी विभागों द्वारा अपने-अपने स्टालों के माध्यम से आम जनता व मेलार्थियों को विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनका लाभ लें।

उन्होंने उद्यान विभाग द्वारा लगाये गये स्टाल की प्रशंसा करते हुए जिला उद्यान अधिकारी को निर्देश दिये कि वह औद्यानिक क्षेत्र को बढ़ाये जाने हेतु काश्तकारों को विभागीय योजना का लाभ दे। मुख्यमंत्री द्वारा महोत्सव में आये क्षेत्रीय जनता से पंडाल के बीच मुलाकात भी की।

मुख्यमंत्री द्वारा इसके उपरान्त दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया इस अवसर पर दर्पण कला मंच पिथौरागढ़, प्रहलाद मेहरा एण्ड पार्टी स्थानीय, महिला मंगल दलों के कलाकारों, विभिन्न विद्यालयों के द्वारा अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

मुख्यमत्री के मुनस्यारी महोत्सव के संमापन कार्यक्रम के आगमन पर उनका स्थानीय भेष-भूषा में स्थानीय जनता द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्थानीय जनता द्वारा मुख्यमंत्री को शाल ओढाकर सम्मनित करते हुए उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किया। समापन अवसर पर मुनस्यारी महोत्सव समिति के अध्यक्ष उपजिलाधिकारी मुनस्यारी कौस्तुब मिश्रा द्वारा मुख्यमंत्री एवं समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए मेले को संपन्न करने हेतु दिये गये सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे