शिक्षा में चाहिए सुधार तो देनी होगी शिक्षकों को ट्रेनिंग : हरीश रावत

  1. Home
  2. Uttarakhand

शिक्षा में चाहिए सुधार तो देनी होगी शिक्षकों को ट्रेनिंग : हरीश रावत

गुरूवार को बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रादेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने संघ की विभिन्न मांगों पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही शिक्षक प्रणाली में सुधार लाने हेतु अध्यापकों को 3-4 माह के रिफ्रेसिंग कोर्स की ट्रेनिंग दिये जाने


शिक्षा में चाहिए सुधार तो देनी होगी शिक्षकों को ट्रेनिंग : हरीश रावत

शिक्षा में चाहिए सुधार तो देनी होगी शिक्षकों को ट्रेनिंग : हरीश रावतगुरूवार को बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रादेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने संघ की विभिन्न मांगों पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही शिक्षक प्रणाली में सुधार लाने हेतु अध्यापकों को 3-4 माह के रिफ्रेसिंग कोर्स की ट्रेनिंग दिये जाने की भी बात कही।

बैठक में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हाईस्कूल एवं जूनियर हाईस्कूल का संचालन पृथक-पृथक रूप से किया जाए। शिक्षक संघ की पदोन्नती की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अवसर तलाशे जाएंगे। वित्तीय मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री ने अपर सचिव वित्त को इस संबंध में अध्ययन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि बीएलओ एवं अन्य कार्यों में शिक्षकों की तैनाती में कमी लाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने सचिव विद्यालयी शिक्षा को निर्देश दिए कि विभागीय गोष्ठी हेतु एक वार्षिक कलैण्डर बनाया जाए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, मुख्य प्रधान सचिव (मुख्यमंत्री) राकेश शर्मा, सचिव विद्यालयी शिक्षा डी.सेंथिल पांडियन, प्रभारी सचिव सचिव दिलीप जावलकर एवं प्रादेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे