उत्तराखंड | कोरोना वॉरियर की मौत पर 10 लाख देगी त्रिवेंद्र सरकार, संक्रमित का मुफ्त में होगा इलाज

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव में जुटे सरकारी कर्मचारियों, संविदा, आउटसोर्स कर्मियों सहित मीडियाकर्मी व अन्य कोरोना वॉरियर्स की मौत पर 10 लाख रुपये की सम्मान निधि देगी। इसके अलावा इनके कोरोना संक्रमित होने पर सरकार निशुल्क इलाज करवाएगी।

आपको बता दें कि सरकार ने इससे पहले चार लाख रुपये की बीमा योजना का एलान किया था, लेकिन अब मुख्यमंत्री राहत कोष से ढाई गुना अधिक धनराशि दी जाएगी।

सम्मान निधि का हकदार बीमा योजना के लिए चिह्नित कर्मचारियों के अलावा प्रत्येक कोरोना वॉरियर होगा। रोकथाम में काम करने वाले बड़े अफसर से लेकर ड्राइवर तक इस योजना का हिस्सा होंगे। संविदा और आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्त व्यक्ति की भी अगर जान जाती है तो उनके परिजनों को भी 10 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से दिए जाएंगे।

केंद्र सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ फ्रंट लाइन पर काम कर रहे चिकित्सकों, नर्सों, तकनीशियन से लेकर वार्ड ब्वाय, आउटसोर्स और संविदा कर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर दिया है। मुख्यमंत्री सम्मान निधि में इनके अलावा सेवाएं देने वाले कोरोना वॉरियर ही लाभांवित होंगे।

कोरोना | मोदी सरकार ने मंजूर किया 15000 करोड़ रुपये का पैकेज, राज्यों को मिलेगी आर्थिक मदद

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/