उत्तराखंड | मरकज में शामिल हुए थे इस जिले के 11 लोग, मचा हड़कंप

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। इनमें से सबसे ज्यादा मौतें तेलंगाना में हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। एक अन्य व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस धार्मिक आयोजन में लगभग 1900 से 2000 लोग शामिल हुए थे, जिनमें देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा कई विदेशी नागरिक भी शामिल थे। एक विदेशी नागरिक की मौत के अलावा 19 अन्य विदेशी नागरिकों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है। देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

एक और बड़ी खबर सामने आयी है जिसके मुताबिक हरिद्वार जिले से दिल्ली के मरकज में 11 लोग शामिल हुए थे, इनमें से 10 भगवानपुर क्षेत्र से हैं, जो ग्राम डाडा जलालपुर के रहने वाले हैं। और एक मंगलोर का रहने वाला है। इन सभी की लोकेशन फिलहाल दिल्ली ही बताई गई है। प्रशासन और भी लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगा है।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा करोना पॉजिटिवों के 25 मामले सामने आए, जिनमें से 19 का संबंध इसी कार्यक्रम से था। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

उधर दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जहां पर मरकज कार्यक्रम आयोजित हुआ था, वहां पुलिस यहां रहने वाले लोगों को बसों में भरकर दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में उनके कोविड- 19 चेकअप के लिए लेकर जा रही है। इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों में से कई कोविड- 19 पॉजिटिव निकल रहे हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost