CBSE 10वीं रिजल्ट | ये रहे टॉप 3 में शामिल उत्तराखंड के 11 होनहार, मिले इतने नंबर

839

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) CBSE ने 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। सीबीएसई परीक्षा परिणाम में देहरादून रीजन ने बाजी मारी है और देश भर के 13 टॉपर (499/500) में से 7 बच्चे देहरादून रीजन से हैं।

उत्‍तराखंड टॉपर की अगर बात करें तो प्रदेश के तीन बच्चों ने ये उपलब्धि हासिल की है। दिल्ली पब्लिक स्कूल देहरादून की शगुन मित्तल ने पहला स्थान हासिल किया है। शगुन मित्तल के पिता डा आशीष मित्तल मैक्स अस्पताल में आर्थोपेडिक सर्जन हैं।

वहीं सेंट पीटर स्कूल ऊधम सिंह नगर के छात्र लोकेश जोशी ने और अमेनिटी पल्बिक स्कूल रुद्रपुर, ऊधम सिंह नगर की छात्रा जगनूर कौर ने भी उत्तराखंड में पहला स्थान हासिल किया है। शगुन, लोकेश व जगनूर तीनों ने 500 में से 497 अंक प्राप्त किए हैं। उत्तराखंड के ये तीनों होनहार ऑल इंडिया टॉपर में तीसरे स्थान पर हैं।

उत्तराखंड के 4 सेकेंड टॉपर | वहीं देव सेंटनरी स्कूल हल्द्वानी के छात्र यश तिवारी, बिडला इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग की छात्रा लावन्या नौटियाल, दि एशियन एकेडमी पिथौरागढ़ के छात्र सर्थक जोशी व अमेनिटी पब्लिक स्कूल के छात्र प्रियांशु सिंह ने 496 अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे ।

उत्तराखंड के 4 थर्ड टॉपर | वहीं दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून की छात्रा रिषिका, दून वैली पब्लिक स्कल गढ़ी कैंट देहरादून के छात्र शशांक , निर्मला कॉवेंट पब्लिक स्कूल नैनीतला के चिराग गोयल और यूनिवर्सल स्कूल  नैनीताल के छात्र गौरव कुमार 495 अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

CBSE 10वीं का परिणाम घोषित, स्मृति ईरानी की बेटी को मिले इतने नंबर

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/