12 साल के बच्चे ने चूड़ी-मंगलसूत्र पहनकर लगाई फांसी, घरवालों ने बताया खेलता था ऐसा ऑनलाइन गेम

1603

कोटा (जयपुर) (उत्तराखंड पोस्ट) राजस्थान के कोटा से एक सनसनी मचा देनी वाली खबर आयी है जिसके मुताबिक यहां एक 12 साल के एक लड़के ने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते हुए फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

इस खौफनाक कदम को उठाते वक्त लड़का कमरे में अकेला था और उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र भी पहन रखा था। मृतक बच्चे के घरवालों का कहना है कि इन दिनों वह मोबाइल पर ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेलता रहता था, उसी के चलते उसने अपनी जान दे दी.

जानकारी के मुताबिक मृतक बच्चे की पहचान कुशाल के रूप में हुई है। वह विज्ञान नगर निवासी फतेहचंद का पुत्र था। इन दिनों स्कूल की छुट्टियों के दौरान वह दिनभर घर में ही रहता था। कुछ दिनों से वह मोबाइल पर कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था। उसी के चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घरवालों के मुताबिक सोमवार की रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था। मंगलवार की सुबह जब वह कमरे निकल कर नहीं आया तो परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा। कुशाल वहां नहीं था। उसके कमरे का बाथरूम बंद था। परिजनों दरवाजा नॉक किया लेकिन अंदर से कोई आवाज़ या प्रतिक्रिया नहीं हुई।

चिंता होने पर घरवालों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया। बाथरूम का मंजर देखकर सभी घरवालों के होश उड़ गए। सामने कुशाल फांसी के फंदे पर झूल रहा था। उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहना हुआ था। परिजन फौरन उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि मृतक बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता था, लेकिन वह कौन सा खेल रहा था। यह अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost