इन्वेस्टर समिट के लिए तैयार है उत्तराखंड, 1700 निवेशकों ने कराए रजिस्ट्रेशन

  1. Home
  2. Dehradun

इन्वेस्टर समिट के लिए तैयार है उत्तराखंड, 1700 निवेशकों ने कराए रजिस्ट्रेशन

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को महाराणा प्रताप स्पोर्टस स्टेडियम में आयोजित होने वाले इन्वेेस्टर समिट की तैयारियों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन्वेस्टर समिट की सभी तैयारियां ससमय पूरी कर ली जाए। इन्वेस्टर में भाग लेने वाले निवेशकों व उद्यमियों के सहयोग व सुविधा


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को महाराणा प्रताप स्पोर्टस स्टेडियम में आयोजित होने वाले इन्वेेस्टर समिट  की तैयारियों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन्वेस्टर समिट की सभी तैयारियां ससमय पूरी कर ली जाए। इन्वेस्टर में भाग लेने वाले निवेशकों व उद्यमियों के सहयोग व सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इन्वेस्टर समिट के लिए अभी तक 1700 निवेशकों के रजिस्ट्रेशन हो चुके है। राज्य में बडे़ निवेशकों व उद्यमियों के आने से फारवर्ड व बैकवर्ड लिंकेज के रूप में छोटे-छोटे स्थानीय उद्योगो व उद्यमियों को भी लाभ मिलेगा।
आगामी इन्वेस्टर समिट के तहत बडे़ निवेशकों के साथ ही स्थानीय उद्यमियों ने भी अपने उद्योगों के विस्तार में रूचि दिखाई है। निवेशकों द्वारा  मैदानी क्षेत्रो के अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में भी निवेश हेतु अच्छी रूचि दिखाई जा रही है। अब तक लगभग 61000 करोड़ के एमओयू हस्ताक्षर हो चुके है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि देश व दुनिया भर से निवेशकों ने अच्छी रूचि दिखाई है। हम चाहते है कि अधिक से अधिक निवेश राज्य में आए। हम इस दिशा में मजबूती से आगे बढ़ रहे है।
राज्य सरकार द्वारा हाल ही में विभिन्न फोकस क्षेत्रों के लिए नीतियां घोषित की है ताकि राज्य में अधिकाधिक निवेश हो तथा स्थानीय युवाओं के लिए अधिकाधिक दीर्घकालीन  रोजगार के अवसर खुले।
इस अवसर पर मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, सचिव मीनाक्षी सुन्दरम, दिलीप जावलकर, श्रीमती सौजन्या सहित प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे