जब अपने मालिक को ही खा गए उसके 18 पालतू कुत्ते, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कुत्तों को सबसे ईमानदार पालतू जानवर माना जाता है। लोग कुत्तों को न सिर्फ पालना पसंद करते हैं बल्कि बहुत प्यार भी करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एक घर में 18 कुत्तों ने अपने मालिक के शव को ही भोजन बना लिया।

ऐसा हुआ अमेरिका के टेक्सास शहर में। यहां जानवरों से प्यार करने वाले मैक डलास में अपने 18 पालतू कुत्तों के साथ रहते थे। वो बीते अप्रैल महीने में लापता हो गए थे। रिश्तेदार जब भी उनके घर में घुसने की कोशिश करते मैक के पालतू कुत्ते क्रोधित हो जाते थे और उन्हें अंदर आने से रोक देते थे।

जब रिश्तेदार मैक का पता नहीं लगा सके तो सुरक्षा एजेंसियां घर की जांच के लिए पहुंची। उसी दौरान ऊंची घास के बीच, उन्होंने जानवरों का मल पाया जिसमें मानव बाल, कपड़े और हड्डी के टुकड़े थे। मैक की मौत की आशंका के बीच हड्डी के बड़े टुकड़ों को यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास सेंटर फॉर ह्यूमन रिमेन्स में जांच के लिए भेजा गया। हड्डियों के डीएनए से जब मैक के परिजनों के डीएनए का मिलान किया गया तो वो मैच कर गया।

DEMO PIC

जॉनसन काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, मेडिकल परीक्षकों ने डीएनए टेस्ट के जरिए यह निर्धारित किया कि कुत्तों के मल से बरामद हड्डी के टुकड़े 57 वर्षीय फ्रेडी मैक के थे। जांचकर्ताओं के मुताबिक  मिश्रित नस्ल के 18 कुत्ते मैक के शरीर, उसके कपड़ों और उसके बालों को खाए गए।

रिपोर्ट के मुताबिक मैक को स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं थीं। जांच में यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मैक के बीमार रहने के दौरान कुत्तों ने अपने मालिक को मार डाला या फिर मौत होने के बाद उसके शरीर को खा गए।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here