2014 में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट जीती थी बीजेपी, 2019 में क्या होगा ?

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Almora

2014 में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट जीती थी बीजेपी, 2019 में क्या होगा ?

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। 2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव 7 चरण में होंगे जबकि मतगणना 23 मई को होगी। आपको बता दें कि मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है।


नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। 2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव 7 चरण में होंगे जबकि मतगणना 23 मई को होगी। आपको बता दें कि मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है।

अपने राज्य उत्तराखंड की अगर बात करें तो उत्तराखंड की पाोंचों लोकसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर और अल्मोड़ा में 11 अप्रेल को वोटिंग होगी और नतीजे देश भर के एक साथ 23 मई को आएंगे।

2014 के आम चुनाव की अगर बात करें तो उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटो पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था और पांचों सीटों पर बीजेपी ने बाजी मारी थी।

नीचे जानिए प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट- टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा सीटों के 2014 के नतीजे-

S No. लोकसभा सीट विजयी प्रत्याशी पार्टी
1 टिहरी माला राज्य लक्ष्मी शाह बीजेपी
2 पौड़ी-गढ़वाल भूवन चंद्र खंडूड़ी बीजेपी
3 हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक बीजेपी
4 नैनीताल-ऊधम सिंह नगर भगत सिंह कोश्यारी बीजेपी
5 अल्मोड़ा अजय टम्टा बीजेपी

 

2014 में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट जीती थी बीजेपी, 2019 में क्या होगा ?

अब जबकि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है तो सभी दल अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। उत्तराखंड में सभी सीटों पर सीधा मुकाबला बीजेपी औऱ कांग्रेस के बीच ही है, ऐसे में देखना ये होगा कि इस बार प्रदेश के मतदाता किसके सिर जीत का सेहरा बांधते हैं।

2019 लोकसभा चुनाव | उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों के लिए इस दिन होगा मतदान

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

 

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे