बंद होंगे दस से कम छात्र संख्या वाले 2400 स्कूल !

  1. Home
  2. Uttarakhand

बंद होंगे दस से कम छात्र संख्या वाले 2400 स्कूल !

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] राज्य में दस या इससे कम छात्रसंख्या वाले करीब 2400 स्कूल बंद होंगे। ऐसे विद्यालयों को नजदीकी विद्यालयों में मिलाने के आदेश शुक्रवार को विद्यालयी शिक्षा सचिव चंद्रशेखर भट्ट ने जारी किए। शासन ने दस या इससे कम छात्रसंख्या वाले विद्यालयों को आरटीई के मानक के मुताबिक एक किमी की दूरी


देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] राज्य में दस या इससे कम छात्रसंख्या वाले करीब 2400 स्कूल बंद होंगे। ऐसे विद्यालयों को नजदीकी विद्यालयों में मिलाने के आदेश शुक्रवार को विद्यालयी शिक्षा सचिव चंद्रशेखर भट्ट ने जारी किए।

शासन ने दस या इससे कम छात्रसंख्या वाले विद्यालयों को आरटीई के मानक के मुताबिक एक किमी की दूरी के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय उपलब्ध होने की दशा में विलीन करने के आदेश दिए हैं। निदेशालय को विलीनीकरण की कार्यवाही से पहले ऐसे विद्यालयों को चिह्नित करने को कहा गया है।

इस आदेश के बाद इन स्कूलों में तैनात शिक्षकों को भी नजदीकी विद्यालयों में रिक्त पदों पर समायोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्रसंख्या में हर साल गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कम छात्रसंख्या वाले प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को नजदीकी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विलीन करने के निर्देश दिए थे।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे