हल्द्वानी के स्कूल में हुआ कुछ ऐसा, अस्पताल पहुंच गए 48 बच्चे, प्रशासन में मचा हडकंप

934

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) हल्द्वानी से एक बड़ी खबर मिली है जिसके मुताबिक ओखलखांडा के एक हाई स्कूल में आयरन की गोली खाने के बाद 48 बच्चों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। बच्चों की अचानक तबियत खराब होने के बाद प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमे तक हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सभी स्कूली बच्चों को आयरन की गोलियां खिलाई गई थी, जिसके बाद बच्चों ने सिर और पेट में दर्द के साथ उल्टी व चक्कर आने की शिकायत की और बीमार हो गए। आयरन की गोलियां खाने के बाद बीमार हुए बच्चों ने बताया कि स्कूल में उन्हें दवा खिलाई गई और छुट्टी के बाद वे घर चले गए, लेकिन कुछ देर बाद सिर और पेट में असहनीय दर्द हुआ।

demo pic

बच्चों ने बताया कि चक्कर आने के साथ ही उल्टी भी हो रही थी। सूचना के बाद अस्पताल पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने बताया कि 48 बच्चों को सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है और उनके परिजनों को डरने की आवश्यकता नहीं है। उपाध्याय ने बताया कि प्राथमिक तौर पर बच्चों दवाई के बाद क्या खाया और ये साइडइफेक्ट क्यों हुआ है उसकी जांच की जा रही है।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/