UPSC पास किए बिना बनेंगे अफसर, 10 पदों के लिए सरकार को मिले 6 हजार आवेदन

  1. Home
  2. Country

UPSC पास किए बिना बनेंगे अफसर, 10 पदों के लिए सरकार को मिले 6 हजार आवेदन

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केंद्र सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर के लोगों के लिए निकाले गए जॉइंट सेक्रटरी के 10 पदों पर 6,000 से ज्यादा आवेदन आए हैं। जॉइंट सेक्रटरी के ये पद राजस्व, वित्तीय सेवाओं, इकनॉमिक अफेयर्स, कृषि, किसान हित, सड़क एवं परिवहन, जहाजरानी, पर्यावरण, वन, जलवायु परिवर्तन, नवीकरणीय ऊर्जा, विमानन और वाणिज्य विभाग


नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केंद्र सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर के लोगों के लिए निकाले गए जॉइंट सेक्रटरी के 10 पदों पर 6,000 से ज्यादा आवेदन आए हैं।

जॉइंट सेक्रटरी के ये पद राजस्व, वित्तीय सेवाओं, इकनॉमिक अफेयर्स, कृषि, किसान हित, सड़क एवं परिवहन, जहाजरानी, पर्यावरण, वन, जलवायु परिवर्तन, नवीकरणीय ऊर्जा, विमानन और वाणिज्य विभाग में हैं। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जुलाई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि ‘केंद्र सरकार ने आवेदकों को शॉर्ट लिस्ट करने का काम शुरू कर दिया है। सामान्य तौर पर जॉइंट सेक्रटरी के इन पदों पर UPSC के माध्यम से चुनकर आने वाले IAS, IPS, IFS, IRS नियुक्त होते हैं।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

100 करोड़ की अवैध संपत्ति रखने वाले IPS अधिकारी की सेवाएं खत्म

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे