कोरोना से 88 हजार मौत | अमेरिका का सबसे बुरा हाल, यहां जानिए अन्य देशों के हालात

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक दुनिया भर में 88 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लाख से ज्यादा लोगों को इस वायरस ने संक्रमित कर दिया है।

अमेरिका का सबसे बुरा हाल – इस ख़तरनाक वायरस का सबसे अधिक असर अमेरिका में देखने को मिल रहा है। अमेरिका में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख के पार चला गया है। इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 4,27,101 लोगों को संक्रमण हो गया है। वहीं कल 1800 से अधिक लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 14,668 हो गया है।

स्पेन में भी हालात बेकाबू- अमेरिका के बाद सबसे बुरा स्पेन में हैं। स्पेन में 1,48,220 लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं अब तक यहां 14,792 लोगों की मौत हो गई है।

इटली में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा- स्पेन के बाद इटली में 139,422 लोगों को कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाया जा चुका है। वहीं इटली में मरने वालों की तादाद 17,669 हो गई है।

जर्मनी, फ़्रांस और ब्रिटेन में भी बुरा हाल जर्मनी में अब तक 113,296 संक्रमित हो चुके है, वहीं 2,349 लोगों की मौत हो चुकी है। फ़्रांस में 112,950 लोग संक्रमित हो गए हैं और 10,869 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है। ब्रिटेन में अब तक 60,733 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इसके कारण 7,097 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण तीन दिन से आईसीयू में हैं।

कोरोना | नोएडा समेत 15 जिलों के ये इलाके सील, घर पहुंचेगा जरूरी सामान, नोट कर लें नंबर

इसके अलावा ईऱान, ब्राजील, स्विट्जरलैंड और कनाडा समेत तमाम देशों में भी लोग इस जानलेवा वायरस के कारण परेशान हैं और अपने घरों में रहने को मजबूर हैं।

चीन में राहत- वहीं चीन इस वायरस से उबरता हुआ दिख रहा है। कल चीन ने वुहान शहर से लॉकडाउन हटा लिया था. वुहान से ही कोरोना वायरस की शुरूआत हुई थी।

14 अप्रैल के बाद बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिए संकेत, जानिए क्या कहा

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/

कोरोना वायरस से से 14 महीने के बच्चे की मौत, माता-पिता में नहीं कोरोना के लक्षण