5वीं पास के 62 पदों के लिए 93000 आवेदन, MBA और PhD वालों ने किया अप्लाई

  1. Home
  2. Jobs

5वीं पास के 62 पदों के लिए 93000 आवेदन, MBA और PhD वालों ने किया अप्लाई

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) आपको जानकर हैरानी होगी कि पांचवी पास के लिए निकाली गई सरकारी नौकरियों में एमबीए, इंजीनियर और पीएचडी डिग्री धारकों की कतार लग गई है। जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश पुलिस ने 62 पदों के लिए मैसेंजर और चपरासी के पदों पर निकाली गई वैकेंसी की। इन


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) आपको जानकर हैरानी होगी कि पांचवी पास के लिए निकाली गई सरकारी नौकरियों में एमबीए, इंजीनियर और पीएचडी डिग्री धारकों की कतार लग गई है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश पुलिस ने 62 पदों के  लिए मैसेंजर और चपरासी के पदों पर निकाली गई वैकेंसी की। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता महज 5वीं पास है और जिसमें योग्यता के तौर पर आवेदकों को सिर्फ साइकिल चलाना आना चाहिए।

मैसेंजर की यह नौकरी पुलिस विभाग के टेक्निकल डिपार्टमेंट से निकाली गई है जिसमें 20 हजार की सैलेरी तय होगी लेकिन जिस तरीके से इस नौकरी के लिए भी उच्च और अति उच्च शिक्षा प्राप्त लोगों के आवेदन आए हैं।

जब इन पदों पर जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं जब उनकी योग्यता के बारे में देखा तो सिलेक्शन बोर्ड हैरान रह गया। आपको बता दें कि 62 पदों के लिए अब तक कुल 93000 आवेदन मिल चुके हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ग्रेजुएट और एमए पास डिग्रियां है, इस भर्ती के लिए इंजीनियर, MBA भी इसमें शामिल है।

वहीं 93 हजार में 3700 आवेदन ऐसे हैं जो पीएचडी की डिग्री ली हुई  है। 93 हजार आवेदकों में सिर्फ 8 हजार आवेदक ही ऐसे हैं जो पांचवी से 12वीं तक की योग्यता रखते हैं बाकी 85 हजार से ज्यादा उच्च शिक्षा प्राप्त लोगों ने इस नौकरी के लिए फॉर्म भरे हैं।

नौकरी | पुलिस में निकली है भर्तिया, जल्द करें आवेदन, 16 सितंबर है आखिरी तारीख

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LIC का पॉलिसी धारकों को खास तोहफा, उठाएं इस खास मौके का पूरा फायदा

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे