उत्तराखंड | 25 दिसंबर से सभी परिवारों को इस बीमा योजना का मिलेगा फायदा

218

धारचूला (उत्तराखंड पोस्ट)  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को धारचूला में रं संस्था द्वारा आयोजित दो दिवसीय रं महोत्सव का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने लगभग 45 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। जिसमें 4184.45 लाख की 10 योजनाओं का शिलान्यास तथा 285.74 लाख की 03 योजनाओं का लोकापर्ण शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने क्षेत्र के विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य की समस्या के समाधान हेतु राज्य सरकार द्वारा अनेक निर्णय लिए गए हैं। जिसमें राज्य के समस्त  22 लाख 50 हजार परिवारों को रूपये 05 लाख के सालाना स्वास्थ्य बीमा से कवर किया जा रहा है। आगामी 25 दिसंबर से सभी परिवारों को इस बीमा से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त उन्होंने जनता को अवगत कराया कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बढ़ाए जाने हेतु आगामी 26 जनवरी से एयर एम्बुलेंस सेवा प्रारम्भ की जा रही है। साथ ही राज्य में कुल 139, 108 वाहन क्रय किए जा रहे हैं जिन्हें सभी विकास खंडों में भेजा जा रहा है।

धारचूला को 45 करोड़ की सौगात, इन योजनाओं का हुआ लोकार्पण एवं शिलान्यास

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

मुख्यमंत्री ने बताया- पलायन रोकने के लिए क्या कर रही है सरकार