ऑफिस में अपने दोस्तों से इन बातों को किया शेयर तो बड़ी मुश्किल में पड़ सकते है आप

138

नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) भले ही ऑफिस में काम करते वक्त हमारे अपने सहकर्मी से अच्छे संबंध होते है और फिर धीरे–धीरे वे हमारे अच्छे दोस्त भी बन जाते है। ऐसा भी होता है ये सहकर्मी आपके अच्छे दोस्त बन जाते हैं जिसके बाद आप कई बातें शेयर करने लगते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो इसका नुकसान आपको भविष्य में उठाना पड़ सकता है। कुछ बातें ऐसी भी होती है जो आपको ऑफिस के दोस्तों से शेयर नहीं करनी चाहिए।

हर कर्मचारी को अपने काम से कुछ शिकायत होती है, लेकिन अपनी ऑफिस के लोगों को आप ये न बताए। इससे लोगों को लगेगा कि आप हमेशा अपनी परेशानियां शेयर करते रहते हैं।अगर आपको किसी साथी से दिक्कत है तो अपने सीनियर से इसकी बात करें।

अगर आपको निजी तौर पर उससे कोई दिक्कत है तो उससे ही बात करे। कभी भी दूसरे साथी के बारें में अन्य साथी को ना बताएं। बॉस से हर कर्मचारी को कोई ना कोई दिक्कत होती है। इसलिए आप किसी अन्य कर्मचारी से इस बारें बात ना करें कभी कभी ऐसी बातें आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकती हैं।

ऑफिस में भले ही आपके खास मित्र हैं, लेकिन अपनी निजी बातें शेयर ना करें। ऐसा करने से आपकी निजी बातों का कोई फायदा उठा सकता है। हर कंपनी अपने कर्मचारियों को एक-दूसरे को सैलरी बताने से मना करती है लेकिन अक्सर लोगों को यह बात पता चल ही जाती है। फिर भी खुलकर अपनी सैलरी या कमाई पर  किसी से चर्चा करने की जरूरत नहीं है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)