बैंक में फंसे 90 लाख, खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के एक खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई है जिसके बैंक में 90 लाख रूपए फंसे हुए थे।

मुंबई के रहने वाले संजय गुलाटी (51) की पहले जेट एयरवेज से नौकरी चली गई, इसी बीच पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) में बड़े घोटाले का मामला सामने आ गया। संजय ने भी पीएमसी में 90 लाख रुपये जमा कर रखे थे जो कि फंस गए थे।

संजय निवेशकों के साथ सोमवार को एक रैली में शामिल हुए थे। उन्होंने वहां निवेशकों को रोते हुए, पैसे लौटाने के लिए गिड़गिड़ाते हुए देखा। लोगों के दिल में भरी टीस देखने के बाद जब वह घर लौटे तो कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। संजय ओशिवारा के तारापुर गार्डन के रहने वाले थे।

उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। बतया गया कि संजय और उनके पिता सीएल गुलाटी जेट एयरवेज में काम करते थे। पहले संजय की नौकरी गई, फिर उनकी बचत भी खत्म होती गई। उन्हें किसी भी प्रकार की कोई गंभीर बीमारी तो नहीं थी। उन्हें सिर्फ थाइरॉयड संबंधी समस्या थी। सोमवार को उन्होंने निवेशकों द्वारा आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने कई लोगों को रोते हुए, परेशान होते हुए देखा। इसके बाद शाम को तकरीबन 3 बजकर 30 मिनट पर संजय वापस लौटे और सो गए। 4 बजकर 45 मिनट पर उन्होंने पत्नी से खाना देने को कहा। जैसे ही वह खाना खा रहे थे, तभी वह बेहोश हुए और उनकी मौत हो गई।

बता दें कि पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय बैंक ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकदी निकासी की सीमा तय करने के साथ ही बैंक पर कई तरह के अन्य प्रतिबंध लगा दिए हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost