लोस चुनाव 2019 | उत्तराखंड में इस तारीख तक उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है BJP

229

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के ऐलान का हर कोई इंतजार कर रहा है। इस बीच बड़ी खबर मिली है कि उत्तराखंड भाजपा प्रदेश की पांचो सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान 18 मार्च तक कर सकती है। केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की 16 मार्च को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में इस पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

मंगलवार को पार्टी के प्रांतीय मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। इसमें उत्तराखंड के लोकसभा प्रभारी थावर चंद गहलोत, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश, सीएम त्रिवेंद्र रावत आदि ने चुनाव को लेकर मंथन किया। बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत विभिन्न राष्ट्रीय नेताओं की जनसभाएं कराने का प्रस्ताव बनाया है। यह प्रस्ताव हाईकमान को भेज दिया गया है। इसे हरी झंडी मिलते ही जनसभाओं की तिथियां घोषित कर दी जाएंगी।

माना जा रहा है कि पांच में चार संसदीय सीटों पर पार्टी को दावेदारों के नाम का ऐलान करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। इन सीटों पर मौजूदा सांसद ही दावेदार हो सकते हैं, लेकिन गढ़वाल सीट को लेकर चर्चाएं गरम है।

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/