BJP ने भी फाइनल किए 6 सीटों पर उम्मीदवार, आज आएगी दूसरी सूची

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद पार्टी में भीषण बगावत से जूझ रही भातीय जनता पार्टी अब दूसरी सूची को लेकर फूंक – फूंक कर कदम रख रही है। शायद यही वजह है कि प्रदेश में नामांकन प्रक्रिया शुरु हो जाने के बाद भी भाजपा ने भी तक बाकी बची 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App –https://play.google.com/store/apps/details?id=app.uttarakhandpost

दरअसल इन 6 सीटों पर भाजपा के सामने उम्मीदवार चयन में मुश्किल पेश आ रही है। पार्टी को डर है कि कहीं इन सीटों पर भी टिकट ना मिलने पर दावेदार बगावत का झंडा बुलंद न कर दें, ऐसे में भाजपा की कोशिश है कि इन सीटों पर उम्मीदवार ना सिर्फ जिताऊ हो बल्कि सभी को स्वीकार्य भी है ताकि बगावत की आवाज यहां पर बुलंद न हो सके।

BJP NEW

हालांकि उत्तराखंड पोस्ट को सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के अनुसार बाकी बची 6 सीटों में से अधिकतर पर भाजपा ने टिकट फाइनल कर लिया है और आज भाजपा इन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

धर्मपुर विधानसभा | देहरादून जिले की धर्मपुर विधानसभा से भाजपा विनोद चमोली को अपना उम्मीदवार बना सकती है, हालांकि भाजपा नेता उमेश अग्रवाल की दावेदारी को भाजपा नहीं नकार पा रही है।

विकासनगर औऱ चकराता सीट | विकासनगर औऱ चकराता सीट से मुन्ना सिंह चौहान और उनकी पत्नी मधु चौहान को टिकट दिया जा सकता है लेकिन भाजपा नेता रणशरण नौटियाल और कुलदीप भी अपनी तगड़ी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

हल्द्वानी  विधानसभा। वहीं प्रदेश की वीआईपी सीटों में शुमार हल्द्वानी विधानसभा सीट से भाजपा शहर के मेयर जोगेन्द्र रौतेला पर दांव खेल सकती है, हालांकि पिछली बार की भाजपा प्रत्याशी रेनु अधिकारी इस बार जीत का दावा करते हुए अपने दावेदारी पेश कर रही हैं।

भीमताल विधानसभा | भीमताल सीट से एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर या फिर मोहन पाल को पार्टी टिकट दे सकती है।

रामनगर विधानसभा | रामनगर विधानसभा से कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत दावा पेश रह रही हैं तो भाजपा के ही दीवान सिंह बिष्ट की स्थिति भी मजबूत मानी जा रही है।