National Approval Ratings – #उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट जीत जाएगी बीजेपी!

1199

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आज लोकसभा चुनाव होने की स्थिति बन जाए तो ऐसे में उत्तराखंड से लोकसभा की पांचों सीटों पर कौन काबिज होगा, इसको लेकर National Approval Ratings ने अनुमान जारी किया है।

National Approval Ratings | PROJECTION: के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो उत्तराखंड में एकतरफा मुकाबला देखने को मिल सकता है। राज्य में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी यहां पांच सीटों के साथ फिर दुबारा क्लीन स्वीप कर सकती है। वहीं कांग्रेस को सूपड़ा साफ होता दिखाई दे रहा है।

क्या रहेगा वोट शेयर! | अगर वोट शेयर की बात करें तो UPA को राज्य में 33.5 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है> वहीं NDA का वोट प्रतिशत UPA के मुकाबले 10 प्रतिशत से भी ज्यादा है। NDA को लगभग 49.2 वोट प्रतिशत मिलने का अनुमान जताया गया है।

बीजेपी सरकार से खुश राज्य की जनता! | साल 2017 में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ी जीत हासिल की थी। 70 सीटों वाली उत्तराखंड में बीजेपी ने 57 सीटें जीतीं हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटें मिली हैं, जबकि अन्य को 2 सीटें मिली थी लेकिन ऐसा लगा रहा है कि राज्य में कांग्रेस की हालत खस्ता है और इसका नतीजा उसे लोकसभा चुनाव में भुगताना पड़ सकता है।