अब व्‍हाट्सएप के जरिये भी होगी रसोई गैस की बुकिंग, जानिए कैसे ?

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड  ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की मंगलवार को घोषणा की।

बीपीसीएल ने कहा कि मंगलवार से भारत गैस के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्‍हाट्सएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिए एक नया व्‍हाट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है।

कंपनी ने कहा है कि व्‍हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुए कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्‍हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी.पीतांबरम ने कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन पे जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/