भारतीय डाक विभाग में 10वीं-12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, पूरी जानकारी यहां

नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी हैभारतीय डाक विभाग में 10वीं, 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां निकली है।भारतीय डाक विभाग ने खेल कोटे के उम्मीदवारों के लिए जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं।आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2020 है।

यह वैकेंसी भारतीय डाक विभाग के कर्नाटक सर्किल के लिए निकाली गई हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए। इसमें जूनियर अकाउंट के पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 10+2 या 12वीं पास होना जरूरी है।बता दें कि इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा कन्नड़ का ज्ञान होना जरूरी है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट/रेस्टोरर (ग्रुप-सी) पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने कि लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2020 तक न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए ।इस भर्ती प्रक्रिया के तहत दिल्ली हाईकोर्ट में ग्रुप-सी के कुल 132 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।  इन वैकेंसियों पर 19 फरवरी 2020 से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 11 मार्च 2020 निर्धारित है।

राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने  4,400 पटवारी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2020 है। कुल 4,421 पदों में से 3,815 पद नॉन ट्राइबल सब प्लान के लिए और 606 पद ट्राइबल सब प्लान के लिए हैं। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको वेबसाइट पर जाकर लिंक पर रजिस्टर करना होगा।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost