‘केदारनाथ’ फिल्म | अभिनेता सुशांत राजपूत समेत 4 पर मुकदमा दायर

279

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में 2013 में केदारनाथ में आई भीषण आपदा पर बनी ‘केदारनाथ’ फिल्म में कथित रूप से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में हरिद्वार निवासी अधीर कौशिक ने कोर्ट में परिवाद दायर किया।

इसमें केदारनाथ फिल्म के निर्देशक अभिषेक कपूर, निर्माता प्रज्ञा कपूर, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री सारा अली खान पर धर्म विशेष के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

कहा गया है कि सोशल मीडिया पर इस फिल्म की झलक देखने से लग रहा है कि फिल्म वर्ष 2013 में उत्तराखंड राज्य में आई आपदा पर आधारित है। देश-विदेश से काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। उन्होंने निर्देशक पर इस फिल्म में दो गैर संप्रदाय के युवक-युवती के बीच प्रेम संबंध दर्शाने का आरोप लगाते हुए इस पर सवाल उठाए हैं।

शिकायतकर्ता ने फिल्म में केदारनाथ जैसे धार्मिकस्थल का अपमान करने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म से समाज का माहौल बिगड़ने का अंदेशा जताया है। दायर वाद में सभी आरोपियों को तलब कर दंडित करने की मांग की है। कोर्ट ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज करने के लिए 6 दिसम्बर की तारीख तय की है

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/