पिथौरागढ़ में बादल फटा, घर गिरने से महिला हुई घायल, तस्वीरों में देखिए तबाही का मंजर

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखण्ड में एक बार फिर कुदरत ने अपना कहर बरपाया है। जनपद पिथौरागढ़ और चमोली में बादल फटने से भारी तबाही हुई है।

बीती देर रात पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बादल फटने से एक व्यक्ति कि मौत और कुछ लोग घायल हो गए हैं। घायलों को स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एस.डी.आर.एफ., जिला पुलिस, राजस्व विभाग और जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी से लगे टिमटिया क्षेत्र में देररात 2:40बजे बादल फट गया । घटना में एक मकान में मलुवा घुस गया, जिससे 60 वर्षीय टिमटिया नीवासी राम सिंह की मौत हो गई और धनी देवी और चंद्रा देवी घायल हो गई । बादल फटने से यहां भारी तबाही हुई है। कई घर ढह गए और मवेशियों की भी मौत हो गई। इसके अलावा तेज रफ्तार के साथ बहते पानी में हूपूली के पास मैक्स गाड़ी और दो बाइक भुजगड नदी मे समा गए। वहीं बादल फटने से मकान ढह गया जिसमें एक महला बुरी तरह घायल हो गयी। महिला को किसी तरह घर के मलबे से बाहर निकाला गया।

मौके पर जिलाधिकारी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र के लिए राहत और बचाव के साथ टीमें रवाना कर दी हैं लेकिन थल-नाचनी और मुनस्यारी नाचनी मार्ग बन्द होने से राहत और बचाव कार्य में रुकावट आ रही है।

तस्वीरों और वीडियो में देखिए तबाही का मंजर-

 

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here