शराब कांड पर सदन में कांग्रेस ने दी बीजेपी विधायक को बधाई, जानिए वजह

158

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष की मांग पर स्पीकर ने प्रश्नकाल स्थगित करते हुए जहरीली शराब कांज पर चर्चा की अनुमति दी। विपक्ष की नियम 310 में चर्चा की मांग को स्पीकर ने स्वीकर कर लिया, जिसके बाद इस पर चर्चा की गई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता से विधायक प्रीतम सिंह ने चर्चा में भाग लेते समय कहा कि 7 फरवरी की घटना पर 11 फरवरी को एसआईटी का गठन किया गया जिसे 8-9 तारीख को हो जाना चाहिए था।

प्रीतम ने कहा कि सदन में मुद्दा उठने का बाद गठित हुई एसआईटी। उन्होंने पूरी घटना के लिए राज्य सरकार ज़िम्मेदार ठहराया।

प्रीतम सिंह ने कहा कि इस घटना से पूरा सदन व्यथित है। बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल ने ही सरकार को पत्र लिखकर हरिद्वार में शराब की अवैध बिक्री की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक ने ही सरकार को सच्चाई बताई। देशराज कर्णवाल को कांग्रेस की तरफ से बधाई। प्रीतम सिंह ने कहा कि आबकारी मंत्री और मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

वहीं सदन में पूर्व विधानसबा अध्यक्ष व कांग्रेस नेता गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि प्रदेश का शासन-प्रशासन जनता के प्रति संवेदनशील नहीं है। सरकार ने पीड़ितों के दुख में शामिल होना भी मुनासिब नहीं समझा।

कुंजवाल ने कहा कि शराब का अवैध धंधा बना आमदनी का ज़रिया बन गया है, इस घटना के बाद जनता में ये संदेश गया है कि ऊपर से नीचे तक अवैध कमाई का पैसा जा रहा है। मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक अवैध कमाई का पैसा पहुंच रहा है।

दूसरे दिन में सदन में विपक्ष का हंगामा, शराब कांड पर मांगा मुख्यमंत्री का इस्तीफा

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/