कहीं बालों में न चिपक जाए कोरोना, इसलिए यहां 75 पुलिसकर्मियों ने कराया मुंडन

आगरा(उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। करोनो संक्रमितों की संख्या 4067 तक पहुं गई है।कोरोना वायरस से अब तक देश में 109 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आगरा की थाना फतेहपुर सीकरी पुलिस ने एक अनोखा तरीका निकाला है। रविवार को इस थाने के इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मियों ने सामूहिक मुंडन करा लिया। रविवार को इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मी मुंडन कराने के बाद गश्त पर निकले तो लोग इतने सारे पुलिसवालों को ऐसी अवस्था में देखकर चौंक गए।

थाने के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह बालियान ने बताया कि हमने देखा कि कई लोग मुंह पर मास्क लगाने के साथ सिर को भी ढके हैं। डॉक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस सिर के बालों में भी चिपक सकता है। वहां से सांस के जरिए अंदर जा सकता है इसलिए हमने मुंडन कराने का फैसला लिया। पूरा थाना इसमें सहमत था इसलिए सभी 75 कर्मियों ने मुंडन कराया है। मुंडन के दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा गया।

मुंडन कराने वालों में प्रभारी निरीक्षक के अलावा निरीक्षक क्राइम अमित कुमार, नौ उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी शामिल हैं। पुलिसकर्मियों ने बताया कि यह कोरोना से बचने के किया है।इंस्पेक्टर का कहना है कि मुंडन पुलिस प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं है। लंबे बाल रखना अनुशासन के खिलाफ है, लेकिन छोटे कराना या मुंडन कराना नहीं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost