दर्दनाक | बच्चे को जन्म देने के बाद सीने से भी नहीं लगा पाई थी मां, कोरोना ने ले ली जान

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई है।  दुनियाभर में अब तक 2,831,785 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 197,306 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच एक दर्दनाक खबर सामने आयी है जिसके मुताबिक कोरोना वायरस ने बच्चे के जन्म के कुछ दिन बाद ही जच्चा-बच्चा को हमेशा के लिए एक दूसरे से दूर कर दिया।

बच्चे को जन्म देने के बाद मां उसे गले से भी नहीं लगा पाई थी कि कुछ ही दिनों बाद कोरोना से संक्रमित मां की जान चली गई।

खबर ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर की है। फौजिया हनीफ (29) ने जब अपने बच्चे के जन्म दिया तो उन्हें भरोसा था कि वह जल्द ही उसे सीने से लगा पाएंगी, लेकिन कोरोना ने अपना क्रूर रूप दिखाते हुए दोनों को अलग कर दिया। इस जानलेवा वायरस की वजह से उन्हें अलग वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया। कुछ दिनों बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया। आखिर में छह दिन बाद कोरोना ने उनकी जान ले ली। नियमित जांच के दौरान ही फौजिया में कोरोना संक्रमण का पता चला था।

 

फौजिया के पति वाजिद का कहना है कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कहा गया कि लक्षण बहुत कम हैं। हम घर चले गए लेकिन बाद में फौजिया के सांस की तकलीफ हो गई। फिर वह अस्पताल में ही भर्ती हो गईं। वाजिद कहते हैं, ‘फौजिया ने बच्चे की तस्वीर देखकर कहा कि यह हमारा बच्चा है। हम जल्द ही घर जाएंगे।’

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/