उत्तराखंड | पुलिस ने किया बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 7 लोग गिरफ्तार

482

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़  किया है ।मामले में मौके से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

दरअसल पिछले कई दिनों से थाना राजपुर पुलिस को गुप्त सूत्रों से सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग एक गैंग के रुप में काम कर रहे हैं जो अन्य प्रदेशों की लड़कियों को देहरादून में लाकर उनको अलग-अलग होटल-गेस्ट हाउसों में रखकर कस्टमर की डिमांड पर उनको उनके स्थान पर ही छोड़कर अवैध अनैतिक देह व्यापार कर रहे हैं।  इनका नेटवर्क वर्तमान में दिल्ली से ऑपरेट हो रहा है। फोन से काम होता है।

इस संबंध में देहरादून एसएसपी को अवगत कराया गया। जिस पर टीम में पुलिस अधीक्षक नगर, सीओ मसूरी के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया गया और टीम के सहयोग के लिए जनपद में गठित एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के सदस्यों को भी आवश्यक सहयोग के लिए निर्देशित किया गया था।  इस क्रम में बीती रात करीब 11 बजे पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली कि उक्त गैंग आज मसूरी, राजपुर की और दो गाड़ियों स्विफ्ट डिजायर और टाटा इंडिगो से लड़कियों को लेकर आ रहे हैं, जो राजपुर या मसूरी जाएंगे।

इस सूचना पर पुलिस टीम ने किशनपुर चेक पोस्ट मसूरी डायवर्जन पर बैरियर लगाकर सघन चैकिंग शुरु की। चैकिंग  के दौरान  एक गाड़ी में चालक सहित 4 लड़के और दो लड़कियां मिली औ दूसरी गाड़ी स्विफ्ट डिजायर कार में चालक सहित 3 लड़के व 4 लड़कियां मिली।तलाशी लेने पर कार में से सेक्स वर्धक कैप्सूल व टेबलेट और कई चीजें बरामद हुई।   पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया।और 6 पीड़िताओं को इनके चंगुल से सकुशल मुक्त कराया गया।

मुक्त कराई गई पीड़ितायें जिसमें 2 पश्चिमी बंगाल, 2 हरियाणा व 2 दिल्ली की रहने वाली है। उक्त अभियुक्त गणो के विरुद्ध थाना राजपुर पर उचित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया है, अभियुक्तो को आज मान0 न्यायालय पेश किया जा रहा है। पूछताछ पर पीड़िताओं द्वारा बताया कि इनके द्वारा कमाई का 25 प्रतिशत पीड़िता को और 75 प्रतिशत यह खुद रखते थे।इनको इंटरनेट के माध्यम से अलग अलग शहरों में भेजा जाने लगा, एक रात्रि के, किसी को 4 हज़ार, किसी को 5 हज़ार व किसी को 10 हज़ार तक  देह व्यापार के लिए भेजा जाता था

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost