उत्तराखंड | त्रिवेंद्र कैबिनेट ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद, गिनाई उपलब्धियां

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को देहरादून में त्रिवेंद्र सिंह रावत कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। कैबिनट ने मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम के जरिए उत्तराखण्ड के कॉर्बेट नेशनल पार्क के सौंदर्य, एडवेंचर और समृद्ध वन्यजीव संपदा को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद किया। कॉर्बेट पार्क की खूबसूरती, रहस्य रोमांच
 
उत्तराखंड | त्रिवेंद्र कैबिनेट ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद, गिनाई उपलब्धियां

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को देहरादून में त्रिवेंद्र सिंह रावत कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। कैबिनट ने मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम के जरिए उत्तराखण्ड के कॉर्बेट नेशनल पार्क के सौंदर्य, एडवेंचर और समृद्ध वन्यजीव संपदा को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद किया।

कॉर्बेट पार्क की खूबसूरती, रहस्य रोमांच को निहारने दुनियाभर के सैलानी यहां आएंगे, साथ ही देश दुनिया से वाइल्ड लाइफ प्रेमी भी आकर्षित होंगे। इससे उत्तराखण्ड को एक अलग प्रसिद्धि मिलेगी, साथ ही कॉर्बेट के आसपास के लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे।

उत्तराखण्ड के प्रति प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष लगाव रहा है। 2013 की भीषण आपदा के बाद जब चारधाम यात्रा पटरी से उतर गई थी तो पीएम बनने के बाद मोदी जी ने बद्रीनाथ केदारनाथ धाम के दर्शन किए जिसके बाद श्रद्धालुओं का विश्वास चारधाम यात्रा में लौटा है। पिछले वर्ष उत्तराखण्ड में आयोजित योग दिवस में शामिल होकर प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया को देवभूमि से योगभूमि का संदेश दिया।

उत्तराखंड | त्रिवेंद्र कैबिनेट ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद, गिनाई उपलब्धियां

उत्तराखण्ड में उद्योगों को गति देने के लिए पिछले वर्ष इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री जी ने देश दुनिया के इन्वेस्टर्स को उत्तराखण्ड में निवेश के लिए आमंत्रित किया था। मोदी जी के आह्वाहन पर उत्तराखण्ड में निवेशकों का रुझान जगा और सवा लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए।

उत्तराखण्ड वीरों की भूमि है। प्रधानमंत्री जी द्वारा इस वीरभूमि को सैन्यधाम की संज्ञा दी गई है। इससे देशभर में उत्तराखण्ड का मान बढ़ा है।

तत्काल तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को राहत देने एवं जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए अनुच्छेद 370 में बदलाव जैसे कार्यों के लिए प्रधानमंत्री जी का बहुत-बहुत आभार। चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण भारत की अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में एक लम्बी छलाँग एवं महान उपलब्धि है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost       

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

From around the web