दिल्ली हिंसा | पुलिस की लोगों से अपील- अफवाहों पर ध्यान न दें, काबू में हैं हालात

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नागरिकता कानून संशोधन को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक एक पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से संयम बरतने की अपील की है। दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में अराजक तत्व माहौल बिगाड़ रहे हैं। मिश्रित जनसंख्या वाली जगहों पर नजर रखी जा रही है, जिन इलाकों में हिंसा हुई है, वहां पर तंग गलियां हैं। पुलिस को ऐसे में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस लगातार काम कर रही है। पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी लगी हुई है, वरिष्ठ अधिकारी काम कर रहे हैं।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बसे लोगों से अपील है कि वे कानून हाथ में न लें, जो भी अराजक तत्व हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब तक 11 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। कुछ लोगों को हमने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने कहा कि ड्रोन की मदद से भी निगरानी रखी जा रही है। छतों से लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं. हालात काबू में हैं। प्रदर्शन वाले इलाकों में फ्लैगमार्च किया जा रहा है। एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है, हमने हिंसा पर काबू पा लिया है।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि 56 पुलिसकर्मी इस हिंसा में घायल हो गए हैं। हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल इन दंगों में मौत हो गई है। 130 लोग कुल हिंसा में घायल हुए हैं।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost