कोरोना | उत्तराखंड में छिपे जमातियों के पास आज शाम तक का वक्त, फिर नहीं बच पाएंगे

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के डीजीपी ने तबलीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है। डीजीपी ने इन लोगों को आखिरी मौका देते हुए चेताया है कि 6 अप्रैल तक खुद को ये लोग अगर पुलिस और प्रशासन के सामने प्रस्तुत नहीं करते हैं तो इनके खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड पुलिस ने डीजीपी का संदेश  लिखा कि “मेरा अनुरोध है ऐसे सभी तबलीगियों से जो निजामुद्दीन गए थे या किसी अन्य तबलीग में गए थे और वापस वर्तमान में उत्तराखंड में निवासरत हैं वो कृपया सभी सामने आएं और प्रशासन और Uttarakhand Police को कल दिनांक 06 अप्रैल 2020 तक अपने आप को प्रस्तुत करें। यदि आवश्यक हो तो आपकी जांच करायी जाएगी, आपको क्वारंटाइन किया जाएगा और आपकी पूरी मेडिकल मदद की जाएगी।

नीचे वीडियो में क्लिक कर सुनिए डीजीपी की आखिरी वार्निंग-

आगे कहा कि 06 अप्रैल 2020 के बाद यदि यह जानकारी पुलिस या प्रशासन के संज्ञान में आती है कि आप जानबूझकर अपने आप को छिपा रहे थे और उसके बाद उन्होंने संक्रमण फैलाया, तो इसमें हम न केवल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, IPC की धाराओं में बल्कि attempt to murder में भी उनके विरुद्ध कर्यवाही करेंगे। और यदि उसके बाद किसी की गांव में या अन्य जगह उस संक्रमण की वजह से किसी की मृत्यु हो जाती है, तो हम हत्या का मुकदमा भी लिखेंगे और बहुत सख्त कार्यवाही करेंगे।

मेरा अनुरोध है आप कृपया सामने आएं और यदि कल 06 अप्रैल तक आप सामने आ जाते हैं तो हम आपकी पूरी मदद करेंगे। आपका चिकित्सा परीक्षण कराएंगे और आपको स्वस्थ बनाने का पूरा प्रयास शासन प्रशासन करेगा।”

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost