उत्तराखंड | पौड़ी लोकसभा सीट से अखिलेश की डिंपल लड़ेंगी चुनाव !

2334

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) अखिलेश यादव की सपा और मायावती की बसपा ने यूपी के बाद उत्तराखंड में भी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर दिया है।

गठबंधन के मुताबिक प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी पौड़ी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी तो बाकी चार लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी बसपा उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

इस बीच सूत्रों के हवाले से दिलचस्प खबर ये मिल रही है कि पौड़ी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री औऱ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ सकती है।

हालांकि अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि डिंपल को सपा इस सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। इस खबर में इसलिए भी दम नजर आता है क्योंकि डिंपल यादव का मायका उत्तराखंड के कोटद्वार में हैं। हालांकि उनका परिवार फिलहाल रामनगर में रहता है।

समाजवादी पार्टी का चार लोकसभा सीटें बसपा के लिए छोड़ देना और मैदान की बजाए पहाड़ की पौड़ी लोकसभा सीट अपने लिए चुनना भी इस खबर के वजन को बढ़ा रहा है। बहरहाल समाजवादी पार्टी पौड़ी से डिंपल यादव को मैदान में उतारती है कि नहीं ये भी बहुत जल्द साफ हो ही जाएगी।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/