नैनीताल | लॉकडाउन में बिना परमिशन बांटा खाद्य पदार्थ तो होगी कार्रवाई, डीएम ने दिए आदेश

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि लाकडाउन के दौरान स्वयं सेवी संस्थाओ, गणमान्यों द्वारा गरीब, असहायों को पका भोजन वितरित किया जा रहा है जिसमें सोशल डिस्नटैंसिंग (सामाजिक दूरी) का ख्याल नही रखा जा रहा है साथ ही अव्यवस्थाये भी हो रही है।

उन्होने स्वयं सेवी संस्थाओं गणमान्यों से अपील की है कि वे गरीब, असहायों को पका भोजन वितरित ना कर कच्चा खाद्य पदार्थ जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें ताकि गरीब, असहाय, जरूरतमंदों  को ससमय आवश्यकतानुसार खादयान वितरित किया जा सके।

बंसल ने कहा कि देखने मे आ रहा है कि कई सामाजिक संस्थायें व गणमान्य लोग एक ही जगह अथवा एक ही मोहल्लों मे पकापकाया भोजन बार-बार वितरित किया जा रहा है, जिससे गर्मी के चलते भोजन से बीमारी होने का खतरा बढ रहा है। इसलिए जिन स्वयंसेवी संस्थाओं को प्रशासन द्वारा पकापकाया भोजन वितरण हेतु पास जारी किये गये है वही संस्थायें गरीब असहाय लोगों को भोजन वितरित करेंगे।

कोरोना | उत्तराखंड में यहां मिले 40 जमाती, संपर्क में आए लोगों की तलाश जारी

डीएम ने कहा कि बिना प्रशासन द्वारा जारी पास के कोई भी संस्था अथवा व्यक्ति खाद्य पदार्थ वितरित करते हुये पाये जायेंगे तो उनके खिलाफ लाकडाउन प्रतिबंध एवं आपदा अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कडी कार्यवाही की जायेगी। इसलिए उन्होेने स्वयंसेवी संस्थाओं से अपील की है कि जो गरीब जरूरतमदो को खादय पदार्थ देना चाहते है वे पकापकाया भोजन की जगह कच्चा खादय पदार्थ प्रशासन को उपलब्ध करायें ताकि प्रशासन द्वारा जरूरतमंदो को खादय सामग्री वितरित की जा सके।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost