SBI ने जारी की चेतावनी, नजरअंदाज करेंगे तो खाली हो सकता है आपका अकाउंट !

227

देहारदून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को चेतावनी दी है और बताया है किन चीज़ों से आपको दूर रहना चाहिए जिससे की आपका अकाउंट सुरक्षित रहे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक जानकारी शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल आपको बहुत सतर्कता से करना चाहिए। ऐसा ना करने पर बस एक क्लिक से आपका पूरा अकाउंट खाली हो सकता है।

एसबीआई ने ट्वीट के जरिए बताया, ग्राहकों को फेसबुक के फेक अकाउंट पर किसी भी तरह की जानकारी शेयर करने से बचना चाहिए। आजकल फेसबुक पर ऐसे कई लोग मौजूद है जो बैंक इम्प्लॉय बनकर लोगों से उनकी निजी जानकारी ले लेते हैं और उनका बैंक अकाउंट हैक कर लेते हैं।

बैंक ने चेतावनी दी है कि ऐसे लोगों से बात करने से बचना चाहिए। बात करने से पहले ये सुनिश्चित करलें की वो अकाउंट वैरिफाइड है या नहीं। अगर आपको कोई शिकायत है या फिर कुछ कहना चाहते हैं तो  SBI के वैरिफाइड सोशल मीडिया (Facebook, Twitter) अकाउंट पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं। उसी अकाउंट को हमेशा टैग करें। इन बातों का ध्यान रखने से आप हमेशा किसी भी बड़े नुकसान होने से बच सकते हैं।

जब कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में पढ़े भाजपा नेताओं के ये खत

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बेटे ने पिता पप्पू कार्की को गीत गाकर दी श्रद्धांजलि, सुनेंगे तो रो पड़ेंगे