अवसर | घर को मिनी होटल बनाकर करें मोटी कमाई, ये कंपनी दे रही है मौका

2469

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] ट्रैवल एंड टूरिज्म इंडस्ट्री की ग्रोथ के साथ ही होटल्स की डिमांड भी बढ़ी है। यदि आपका भी कोई घर या फ्लैट खाली पड़ा हैं तो आप भी इसे मिनी होटल बनाकर हर महीने कमाई कर सकते हैं। खासकर पर्यटन की असीम संभावनाओं और पर्यटन स्थलों से भरे पड़े उत्तराखंड में स्थानीय लोगों के लिए ये अच्छा मौका है।

क्या करना होगा ? इसके लिए आप इस क्षेत्र में काम कर रही कंपना OYO से कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं। OYO के साथ मिलकर आप अपने घर या फ्लैट को मिनी होटल में कन्वर्ट करवा सकते हैं। घर के मिनी होटल में कन्वर्ट होने के बाद इसे चलाने की टेंशन भी आपकी नहीं होगी। बल्कि कंपनी इसे खुद ही चलाएगी।

खाली घर को मिनी होटल बनाने में OYO की तरफ से आपको मदद की जाएगी। हाल ही में OYO ने अपनी होम मैनेजमेाट सर्विस ‘OYO होम’ की घोषणा की है। इसके तहत कंपनी देश में हॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन के खाली घरों पर फोकस कर रही है। यदि आपके पास भी नैनीताल, मसूरी, कौसानी, रानीखेत, धनौल्टी जैसी हॉलिडे डेस्टिनेशन पर खाली घर या फ्लैट है तो आप OYO के साथ जुड़कर अपनी कमाई का एक नया जरिया बना सकते हैं।

केयर टेकर की जरूरत नहीं | OYO के साथ यदि आप अपने घर का करार करते हैं तो इसके बाद आपको किसी केयर टेकर को रखने की भी जरूरत नहीं होगी। इन मिनी होटल में आने वाले गेस्‍ट खुद चेक इन और चेक आउट कर सकेंगे। इसमें OYO का कर्मचारी उनकी मदद करेगा। अन्य असिस्‍टेंस की जिम्‍मेदारी भी OYO की ही होगी।

पांच शहरों में 300 प्राइवेट होम | OYO फिलहाल देश के पांच शहरों में 300 प्राइवेट होम (बंगला, विला और फॉर्म हाउस और फॉर्म हाउस) को मैनेज कर रहा है। होम मैनेजमेंट सर्विस का पायलट OYO ने दिसंबर 2016 में सबसे पहले गोवा में शुरू किया था। OYO के चीफ ग्रोथ ऑफिसर कविक्रुत कहते हैं कि देश की टॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन में इस्तेमाल नहीं होने के कारण बड़े-बड़े घरों में ताला लटका हुआ है।

वह कहते हैं कि घर के मालिक इन घरों को व्यक्तिगत इस्तेमाल करने या कॉमर्शियल यूज करने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे लोग OYO की तरफ से मिलने वाले इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। देश में ऐसे काफी परिवार हैं जो हॉलीडे डेस्टिनेशन पर इनवेस्टमेंट के पर्पज से मकान या फ्लैट खरीद लेते हैं।

यदि आपका भी घर या फ्लैट टॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन में खाली है तो आप OYO से संपर्क कर सकते हैं और अपनी कमाई का एक अलग जरिया बना सकते हैं। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)