शराब बेचने वालो पर आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, राजस्व वसूलने में तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड

149

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) नैनीताल जिले के आबकारी विभाग ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, विभाग ने राजस्व के साथ-साथ जुर्माना वसूली और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई में सारे जिलों को पीछे छोड़ दिया है।

वर्तमान वित्तीय वर्ष के बीते 6 महीनों में अवैध शराब के कारोबार करने वाले ओवर रेट शराब बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ कार्यवाही की गई है, साथ ही सरकार के खजाने को भी भरा हैl  नैनीताल जिले के आबकारी विभाग को शराब से 240 करोड़ रुपए राजस्व वसूलने का लक्ष्य दिया है जिसमें से लगभग 112 करोड़ से अधिक का राजस्व वसूला जा चुका है।

इसके अलावा शराब के दुकानदारों द्वारा ओवर रेट शराब बिक्री करने पर कार्यवाही करते हुए लगभग 16 लाख रुपए से अधिक का अर्थदंड वसूला गया हैl जिला आबकारी अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार करने वालों के खिलाफ पिछले 18 सालों में इस वर्ष नैनीताल जिले में सबसे अधिक कार्रवाई की गई है जिसमें पिछले 6 महीने के भीतर 80 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की गयी है और अवैध शराब का कारोबार करने वाले 175 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई है, अवैध शराब के कारोबार करने वाले और ओवर रेट शराब बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ आगे भी कार्यवाही जारी रहेगीl

Follow us on twitter – https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/