परिवार को कचरे में मिला बैग, खोलते ही उड़े होश, निकले इतने करोड़, फिर…

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है ।ऐसे समय में एक परिवार ने ईमानदारी की एक मिसाल कायम की है ।परिवार की ईमानदारी की चर्चा पूरे देश में हो रही है ।

दगअसल एक अमेरिकी परिवार को सड़क के किनारे कचरे के ढेर में करोड़ों रुपये मिले।लेकिन उन्होंने उसे अपने पास रखने के बजाय पुलिस को दे दिया। वर्जीनिया के डेविड और एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी स्थित अपने घर से बच्चों के साथ कहीं  घूमने जा रहे थे। इस दौरान सड़क किनारे एक कचरे के ढेर में उन्हें दो बैग दिखाई दिए।

डेविड ने गाड़ी को रोका और बैग को टटोलकर देखा। डेविड ने देखा कि बैग पर अमेरिकी डाक विभाग की सरकारी मुहर लगी हुई है।

इसके बाद डेविड ने बैग उठाकर गाड़ी में डाल लिया और चल दिए घर पहुंचने के बाद उन्होंने बैग खोलकर देखा। उसके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपये रखे थे। प्लास्टिक की थैलियों के ऊपर कैश वॉल्ट लिखा था।

उसके बाद उन्होंने कैरोलिन काउंटी पुलिस को इस बारे में सूचना दी। थोड़ी देर में पुलिस की टीम उनके घर पहुंची। कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि हम पता कर रहे हैं कि आखिरकार ये पैसे सड़क पर कैसे पहुंचे।

मोजर ने बताया कि कोरोना के इस दौर में डेविड और एमिली की ईमानदारी लोगों के लिए उदाहरण है उन्होंने किसी के पैसे बचाए हैं साथ ही किसी को मुसीबत में जाने से रोक दिया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/