मुख्यमंत्री से मिले फिल्म निर्माता धारीवाला, फिल्मों के निर्माण का दिया प्रस्ताव

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री से मिले फिल्म निर्माता महेन्द्र धारीवाला, उत्तराखण्ड में फिल्मों के निर्माण का दिया प्रस्ताव। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को विधानसभा में फिल्म निर्माता महिंद्र धारीवाल ने अपने उत्तराखंड के सहयोगी अभिनव थापर व अपनी फिल्म निर्माण टीम के साथ मुलाकात की।

उन्होंने उत्तराखण्ड में कई फिल्मों के फिल्मांकन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को सौंपा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने उनके प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मांकन के लिये फिल्मकारों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। इसके लिये राज्य की फिल्म नीति तैयार की गई है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का प्राकृतिक सौन्दर्य शान्त वातावरण एवं सहयोगी वातावरण फिल्मों के अनुकूल है, इसी का प्रतिफल है कि आज बड़ी संख्या में फिल्मकार प्रदेश में फिल्मांकन के प्रति रूचि ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मों को अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिये राज्य सरकार के प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है।

धारीवाल ने बताया कि पहले वह छोटे बजट की फिल्म 006 विक्टोरिया के निर्माण से उत्तराखंड में शूटिंग की शुरुआत करेंगे जिसका निर्देशन शांतनु राय करेंगे। उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग से स्थानीय लोगों को रोजगार एवं पर्यटन की दृष्टि से भी राज्य को लाभ मिलेगा।

महिंद्र धारीवाल ने बताया कि उनके द्वारा विगत 25 वर्षों में 35 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण किया गया है, जिनमे मुख्यतः भैयाजी सुपरहिट, नहले पे दहला, माँ तुझे सलाम, मानसून, रंग महल, चेतना, तौबा-तौबा, दादा, हत्यारा, आदि कई हिंदी फिल्मों का निर्माण किया है। उनके बैनर तले कई बड़े स्टार जैसे- सन्नी देओल, सैफ अली खान, मिथुन चक्रवर्ती, प्रिटी जिंटा, तब्बू, बिपासा बासु, सन्नी लियोन आदि ने अभिनय किया है।

 

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost