लॉकडाउन 5.0 – आज से हो रहे ये 5 बड़े बदलाव, यहां जानिए आपको मिलेंगी क्या सुविधाएं

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आज से लॉकडाउन 5 शुरू हो चुका है। आज से कई बड़े बदलाव होने जा रहा है। आज से देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस चलेगी। इसके अलावा भी 5 बड़े बदलाव आज से देखने को मिलेंगे। नीचे जानिए सबकुछ-

  • रेलवे की 200 स्पेशन ट्रेनें आज से शुरू- 1 जून से रेल मंत्रालय ने 200 ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी। आज से ये सभी ट्रेनें शुरू हो चुकी हैं।

  • वन नेशन-वन कार्ड शुरू- देशभर में राशन कार्ड के लिए 1 जून से वन नेशन-वन कार्ड की योजना पूरी तरह से लागू हो गई है। अब से एक ही राशन कार्ड से किसी भी राज्य में राशन खरीद सकते है।

  • GoAir की उड़ानें होंगी शुरू- एयरलाइन कंपनी गो एयर भी 1 जून से अपनी उड़ानों को शुरू करने जा रही है। अन्य कंपनियां 25 मई से इसकी शुरुआत कर चुकी हैं।
  • पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी- 1 जून से देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने जा रही है।
  • यूपी रोडवेज की बसें आज से चलेंगी- यूपी में आज से बसों का संचालन शुरू हो चुका है। सभी बसों को सैनेटाइज और फिट करने के आदेश दिए गए हैं। कोविड-19 के चलते सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन बस अड्डे प्रभारी से लेकर के ड्राइवर-कंडक्टर को करना होगा। बस में क्षमता से आधी सवारी बैठेंगी और सबको मास्क और आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। बस में बैठने से पहले हाथों को सैनेटाइज करना जरूरी होगा।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें-   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/