जहरीली शराब कांड के बाद आबकारी विभाग के पांच सिपाही निलंबित, दरोगा की भी है मिलीभगत !

210

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने कारवाई करते हुए आबकारी विभाग के पांच सिपाहियों को निलंबित किया गया है। इसके अलावा आयुक्त ने डीएम और एसएसपी से इस मामले में संयुक्त रिपोर्ट भी मांगी है।

जानकारी के मुबात शनिवार को आयुक्त आबकारी सुशील कुमार ने प्रधान आबकारी सिपाही भारू सिंह, प्रधान आबकारी सिपाही दिनेश सिंह रावत, सिपाही किरण बिष्ट, सिपाही मोहम्मद आफताब और सिपाही ललिता नेगी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। बताया गया कि प्राथमिक जांच के बाद इनकी लापरवाही सामने आई है। इससे पहले शुक्रवार को एक इंस्पेक्टर और दो दरोगाओं को निलंबित किया गया था।

वहीं देहरादून में कच्ची शराब के सेवन से बीमार हुए पांच लोगों को एम्स में भर्ती किया गया है। इनमें एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है। शेष सभी एम्स में इलाज चल रहा सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है।

जहरीली शराब कांड के बाद शुक्रवार रात लिए गए 37 सैंपलों में से चार सैंपलों की जांच रिपोर्ट सामान्य पाई गई है। आबकारी विभाग के अनुसार अभी 33 सैंपलों की रिपोर्ट आनी शेष है। वहीं बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि बिंदाल बस्ती में अवैध शराब का धंधा करने वालों के साथ आबकारी के एक दारोगा की मिलीभगत की बात सामने आयी है। बताया जा रहा है कि अक्सर इस दारोगा को बस्ती में आते जाते और इन लोगों से मिलते जुलते देखा गया है। इस संबंध में आबकारी विभाग ने भी पड़ताल शुरू कर दी है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost